दोस्तो, YouTube and motivational speakers की दुनिया मे संदीप माहेश्वरी का नाम सुना नही ऐसा कोई भी मिलेगा नही. Motivationके क्षेत्र में sandeep-maheshwariजी ने अपना एक अलग नाम बना रखा है.. उनके द्वारा दी गई motivation सी अनेक लोगो को उम्मीद मिली है. फोटोग्राफर से मोटिवेशनल स्पीकर बने संदीप माहेश्वरी के बारेमे जानते है.

मिडल क्लास मे हुवा जन्म

sandeep-maheshwariजी का जन्म अाम घर मे हुआ, जिसे हम middle-class कहे सकते है. घर मे गरिबी का माहोल था, इसलिये उन्होने पिताजी का हात बटाने के लिए अपनी पढाई छोड दि. ऐसा माँके चले के उन्होंने अपने कारभारी जीवन की शुरुवात यही से की. संदीप जी imagebazar.com के संस्थापक बने. भारतीय वस्तु और व्यक्तियों का चित्र इकट्ठा करने वाली Image bajar एक online site है.. फोटोग्राफी के व्यापार में उन्होंने विश्व रेकॉर्ड कर डाला. sandeep-maheshwari ने 12 घंटे लगा कर 100 मॉडेल के 10000  फोटो खीच कर Limca book record मी अपना नाम दर्ज कराया. इसके बाद तुम के पास काम आने लगे. संदीप जी के दिमाग मे 2006 मे एक आयडिया आया जिससे उन्होने image bajar नाम से ऑनलाइन इमेज शेअरिंग साईट का निर्माण किया. अभी उनके पास दुनिया भर के देशों मे से ग्राहक बने हुए है.

Motivational speaker

अपने motivation speech meinसंदीप जी हमेशा कहते है मेरी सफलता के पीछे असफलता का हात है. संदीप जी ने युवा को मोटिवेट करने के लिए सेमिनार रखे है और आज भी रखते है.उनके यह सेमिनार फ्री होते है. इसके लिये किसी भी प्रकार से पैसा नही लिया जाता. sandeep-maheshwari YouTubeचॅनल पर बहुत सारे व्हिडिओ हम आज भी देख सकते है. संदीप जी का मानना है के हर किसी के अंदर उसका गुरु रहता है सही समय पर आप इस की पहचान कर सकते है. संदीप युवाओं के लिए गुरु की जगह पर है. Motivation speech मी उनके द्वारा कहे गये शब्द को लोग ध्यानसे सुनते है और अपने जीवन में उसका अनुभव लेते है. sandeep-maheshwari के जीवन का सबसे बडा शब्द है आसान. जीवन मे कोई भी चीज कठीण नही होती सब कुछ आसान होता है, सिर्फ दिल और लगन से हमे लक्ष्य के पीछे रहना चाहिए. 

अनेक पुरस्कार से सम्मानित

लोगो की भलाई करते रहना यही उद्देश sandeep-maheshwari जी ने अपने जीवन का रखा है. संदीप जी को motivational speech और बिजनेस के लिए अनेक पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. भारत के enterpreneurs की टॉप टेन मे संदीप जी का नाम है. 

नकारात्मक और निराश हुए आदमी को उसके मन को प्रोत्साहित करने और सकारात्मकता की और लेके जाने का बहुत बडा काम sandeep-maheshwari जी कर रहे है. उनके स्पीच शंकर बहुत से युवा हमको अच्छी प्रेरणा मिली है. 

sandeep-maheshwari जी के कुछ कोट्स

आपको शक्तिशाली होना है, इसलिए नहीं कि आप दूसरों को मारो पीटो, बल्कि आपको मजबूत होना होगा, ताकि दूसरे नहीं पिट सके.

यदि आप वास्तव में सफल होना चाहते हैं, तो इस बात की चिंता करना बंद कर दें कि आप क्या प्राप्त कर सकते हैं और इस पर ध्यान केंद्रित करना शुरू करे कि आप क्या कर सकते हैं.

दूसरों पर हावी होने के लिए नहीं, बल्कि खुद पर विजय पाने के लिए शक्तिशाली बनो.

 यदि आप हारने से डरते नहीं हैं, तो कोई भी आपको हरा नहीं सकता है.

गलतियां ये बताती है की आप प्रयास कर रहे हैं.

Author

शिक्षा यानी education जो हमारे जीवन को संस्कारित करती है. हमारे जीवन को आकार देती है. प्रेरणा यानी motivation हमे हर परिस्थिती से लढणे का बल प्रदान करती है. Education and motivation ये दोनो शब्द हमारे जीवन में काफी महत्व रखते है. Education और motivation इस विषय को लेकर हिंदी मे ब्लॉग लिख रहा हू, जिसका नाम है worldtruthblog.

2 Comments

Write A Comment

12 + nine =